Sunday, May 20, 2018
Home > Art and Culture > युवा गुर्जर महासभा ने पक्षियों के लिए परिंडे बांधो अभियान का किया शुभारंभ

युवा गुर्जर महासभा ने पक्षियों के लिए परिंडे बांधो अभियान का किया शुभारंभ

“परिंडा लगाओ – पक्षियों को बचाओ” अभियान

गंगापुर सिटी. अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा के तत्वाधान में आज रविवार को “परिंडा लगाओ – पक्षियों को बचाओ” अभियान का शुभारंभ दोपहर 12 बजे उप जिला कलेक्टर कार्यालय के मैदान में मुख्य अतिथि पुलिस उपाधीक्षक नरेंद्र शर्मा, विशिष्ट अतिथि युवा गुर्जर महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष दर्शन सिंह गुर्जर मोतीपुरा ने पेड़ पर परिंडा बांध कर उसमें जल डालकर किया.

इस मौके पर मुख्य अतिथि पुलिस उपाधीक्षक नरेंद्र शर्मा ने कहा की गर्मी के मौसम में बेजुबान पक्षियों के लिए परिंडे लगाकर पानी की व्यवस्था करना सबसे बड़ा पुनीत कार्य है और इस प्रकार के सामाजिक सरोकार में सभी को भागीदारी निभानी चाहिए और प्रत्येक व्यक्ति को अपने घर एवं कार्यालय पर पक्षियों के लिए गर्मी के मौसम में परिंडे में पानी रखना चाहिए यह एक बहुत अच्छी पहल है.

जिले में 251 परिंडे युवा गुर्जर महासभा के कार्यकर्ताओं की ओर से लगाए जाएंगे

विशिष्ट अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष दर्शन सिंह गुर्जर मोतीपुरा ने कहा की भीषण गर्मी के मौसम में बेजुबान जीवो की सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है गर्मी के मौसम में जल की सेवा सबसे बड़ी सेवा है उन्होंने सभी युवा गुर्जर महासभा के कार्यकर्ताओं से कहा कि इस प्रकार के आयोजनों में सभी बढ़-चढ़कर भाग ले. युवा गुर्जर महासभा के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह गुर्जर ने कहा की युवा गुर्जर महासभा की ओर से गर्मी के मौसम को देखते हुए परिंडे बांधने का अभियान शुरू किया गया है इस अभियान के तहत पूरे जिले में 251 परिंडे युवा गुर्जर महासभा के कार्यकर्ताओं की ओर से लगाए जाएंगे जिनमे प्रतिदिन पानी डालने की जिम्मेदारी अलग-अलग कार्यकर्ताओं को सौंपी जाएगी.

परिंडो में पानी डालने की जिम्मेदारी पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय के स्टाफ को सौंपी

उप जिला कलेक्टर कार्यालय के मैदान में लगाए गए परिंदों में पानी डालने की जिम्मेदारी पुलिस उपाधीक्षक नरेंद्र शर्मा ने पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय के स्टाफ को सौंपी ताकि प्रतिदिन परिंदों में नियमित पानी डाला जा सके. इस मौके पर पुलिस उपनिरीक्षक रामबाबू गुर्जर , कॉस्टेबल विजय सिंह, युवा गुर्जर महासभा के कार्यकर्ता सतवीर गुर्जर, भरत पोसवाल, रामकेश खटाणा, राजेश बैंसला, नरेंद्र फागणा, सौरव बैंसला, हितेश, धर्मेंद्र गुर्जर, गणेश गुर्जर, शिव सिंह गुर्जर, ज्ञान सिंह पहलवान, गंगापुर सिटी तहसील अध्यक्ष गणेश गुर्जर, मुकेश कटारिया सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!